close

dear new user, for login please click on facebook button.

Delhi government's action plan on pollution prepared प्रदूषण पर दिल्ली सरकार का एक्शन प्लान तैयार..

देश की राजधानी में प्रदूषण पैदा करने वाली सभी गतिविधियों के खिलाफ 5 अक्टूबर से केजरीवाल सरकार ने चौतरफा महा अभियान शुरू करने का ऐलान किया है. सीएम अरविंद केजरीवाल 5 अक्टूबर को पर्यावरण विभाग, विकास वि..

दिल्ली में प्रदूषण की समस्या को कम करने के लिए मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने नए प्लान तैयार कर लिए हैं   देश की राजधानी में प्रदूषण पैदा करने वाली सभी गतिविधियों के खिलाफ 5 अक्टूबर से केजरीवाल सरकार ने चौतरफा महा अभियान शुरू करने का ऐलान किया है. सीएम अरविंद केजरीवाल 5 अक्टूबर को पर्यावरण विभाग, विकास विभाग, पीडब्ल्यूडी, एमसीडी, एनडीएमसी, ट्रांसपोर्ट विभाग, ट्रैफिक पुलिस, डीडीए, डीएसआईडीसी और दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों के साथ बैठक के बाद इस महा अभियान की शुरूआत करेंगे. 

दिल्ली के प्रदूषण में 25 फीसदी कम आई है। यह कमी कैसे आई। सरकार ने क्या कदम उठाएं है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवला इसकी पूरी कहानी दुनिया के सामने रखेंगे। वह 9 से 12 अक्टूबर के बीच डेनमार्क के शहर कोपेनहेगन में होने वाले सी 40 क्लाइमेट समिट में शामिल होने जा रहे है। जिसमें ही ब्रीथ डीप्ली ’शीर्षक से एक सत्र में, शहर के नेता, विशेषज्ञ  और व्यापारिक नेता उन शहरों में चल रहे नए समाधानों पर चर्चा करेंगे। वही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली में प्रदूषण स्तर को कम करने के लिए किए गए प्रयासों के बारे में बताएंगे। 

दिल्ली को दुनिया के सबसे बड़े महानगरों में शामिल होने के कारण मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवा को आमंत्रित किया गया है। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी सूचना के मुताबिक उन्होंने यह आमंत्रण स्वीकार कर लिया है। इस 40 समिट में दिल्ली के अलावा लंदन, न्यूयार्क, पेरिस, लास एंजिल्स और बर्लिन जैसे शबरों के नेता शामिल होंगे। मुख्यमंत्री इस समित में बताएंगे किसी दिल्ली दुनिया के सबसे प्रदूषित शहरों की सूची में शामिल था। इसमें कमी लाने के लिए सरकार ने क्या कदम उठाएं है। 


Comments 0

No comments found