close

dear new user, for login please click on facebook button.

Congress President Sonia Gandhi. Discussion with 7 state CMs. | कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी। 7 राज्य के सीएम के साथ चर्चा ...

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज बुधवार को सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। इस वर्चुअल मीटिंग में कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्..

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज बुधवार को सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। इस वर्चुअल मीटिंग में कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे भी शामिल हुए। बैठक के दौरान जीएसटी और नीट-जेईई परीक्षा के मुद्दे पर चर्चा हुई। बैठक में इन विषयों पर सभी ने अपनी राय रखी इसके बाद यह सहमति बनी कि, सात राज्य JEE-NEET की परीक्षा टालने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट जाएंगे।

बैठक में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी भी शामिल हुए। बैठक में सबसे पहले सोनिया गांधी ने जीएसटी का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा, राज्य सरकारों को जीएसटी का भुगतान समय पर किया जाना चाहिए। जीएसटी का पैसा एक बड़ा मुद्दा है। इसका भुगतान न होने से राज्य सरकारों की आर्थिक स्थिति काफी प्रभावित हो रही है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नीट-जेईई एग्जाम को स्थगित करवाने के लिए एकजुट होने का आह्वान किया। उन्होंने कहा, सभी राज्य सरकारों से आग्रह है कि, हालात सुधरने तक एग्जाम कैंसल करवाने के लिए एकसाथ सुप्रीम कोर्ट चलें ताकि छात्र JEE और NEET की परीक्षा में बैठ सकें। उन्होंने कहा, सितंबर में परीक्षा होनी है। छात्रों की जिंदगी खतरे में क्यों डाली जाए? ममता बनर्जी ने बताया, मैंने प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखी लेकिन अब तक जवाब नहीं आया है।

Comments 0

No comments found